Email:yonghong012@yhaluminum.com हांग्जो Yonghong एल्यूमिनियम उद्योग कं, लिमिटेड

हांग्जो Yonghong एल्यूमिनियम उद्योग कं, लिमिटेड

उत्पाद श्रेणी
हमसे संपर्क करें

हांग्जो Yonghong एल्यूमिनियम उद्योग कं, लिमिटेड

दूरभाष: + 86-571-88223223/88222633

फैक्स: + 86-571-88222577

Email:yonghong012@yhaluminum.com

टेस्ला ऑल-एल्यूमिनियम बॉडी प्रोडक्शन प्रोसेस

मॉडल एस वाहन, दुनिया के सबसे प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला द्वारा विकसित और निर्मित, में 250 पेटेंट हैं। इसका एल्यूमीनियम शरीर हल्के और उच्च शक्ति वाले गुणों को जोड़ता है। शरीर के अलावा, इसके अधिकांश सामने और पीछे के निलंबन एल्यूमीनियम से बने होते हैं। विनिर्माण बिंदु से, कार अन्य कारों की तुलना में एक अलग तरीके से बनाई जाती है। निम्नलिखित टेस्ला फैक्ट्री के वास्तविक उत्पादन वीडियो के माध्यम से, आप कच्चे माल, मुद्रांकन, वेल्डिंग, अंतिम असेंबली उत्पादन प्रक्रिया में पेंटिंग के चयन से मॉडल एस कार के बारे में और जानेंगे, और पूर्ण ज्ञान पढ़ेंगे!


चूंकि एल्यूमीनियम मिश्र धातु सामग्री गर्मी के प्रति संवेदनशील होती है, यदि पारंपरिक वेल्डिंग प्रक्रिया का उपयोग किया जाता है, तो एक समस्या है कि सामग्री की ताकत कम हो जाती है, और चूंकि गर्मी आसानी से विकृत हो जाती है, इसलिए एल्यूमीनियम निकाय की आयामी सटीकता नहीं होती है आसानी से नियंत्रित। तो, टेस्ला कारखाने एल्यूमीनियम मिश्र धातु वेल्डिंग प्रक्रिया की कठिनाइयों को दूर कैसे करता है?

Tesla all-aluminum body production process

सीएमटी शीत धातु संक्रमण प्रौद्योगिकी का परिचय


2005 में, ऑस्ट्रियन फ्रोनियस वेल्डिंग टेक्नोलॉजी इंटरनेशनल लिमिटेड ने सीएमटी (कोल्ड मेटल ट्रांसफर) कोल्ड मेटल ट्रांज़िशन टेक्नोलॉजी पेश की, जिसने दुनिया में स्टील और एल्यूमीनियम के बीच पहला कनेक्शन हासिल किया। पारंपरिक एमआईजी / एमएजी वेल्डिंग की तुलना में, सीएमटी प्रक्रिया वास्तव में एक "ठंडा संक्रमण" है।


सीएमटी बूंद हस्तांतरण के मामले में, जब वर्तमान लगभग शून्य होता है, तो बूंदों को तार निकालने के द्वारा पिघला हुआ पूल भेजा जाता है, गर्मी इनपुट तेजी से कम हो जाता है, और वेल्ड के लिए लगातार गर्मी उत्पादन बहुत छोटा होता है, इसलिए कि वेल्डिंग किया जाता है। एक सीम को ठंडा करने की प्रक्रिया पतली प्लेट के विरूपण की मात्रा को काफी कम करती है और साथ ही वेल्ड को अच्छी ब्रिजिंग क्षमता बनाने में सक्षम बनाता है, जिससे कार्यक्षेत्र की असेंबली निकासी आवश्यकताओं और स्थिरता की सटीकता को कम किया जाता है। सीएमटी केवल 0.3 मिमी की मोटाई के साथ अल्ट्रा-लाइट चादरों को वेल्ड कर सकता है।


सीएमटी में एक बेहद स्थिर चाप है। चाप की लंबाई यांत्रिक रूप से पता लगाया जा सकता है और समायोजित किया जा सकता है। वर्कपीस या जिस गति पर आप वेल्ड करना चाहते हैं उसकी सतह की स्थिति के बावजूद, चाप हमेशा स्थिर रहता है, और वेल्डिंग प्रक्रिया लगभग गैर-छिड़काव होती है और इसमें कोई जला नहीं होता है।


डेल्टास्पॉट प्रतिरोध स्पॉट वेल्डिंग प्रौद्योगिकी परिचय


फ्रोनियस डेल्टास्पॉट प्रतिरोध स्पॉट वेल्डिंग प्रक्रिया एल्यूमीनियम वेल्डिंग के लिए विकसित एक नई तकनीक है। इसका नवाचार इसकी अनूठी इलेक्ट्रोड पट्टी में निहित है। इलेक्ट्रोड स्ट्रिप का आविष्कार अभूतपूर्व फायदे लाता है।


अत्यधिक उच्च प्रक्रिया विश्वसनीयता, प्रत्येक प्रतिरोध सोल्डर संयुक्त 100% दोहराने योग्यता प्राप्त कर सकता है: आधार धातु और इलेक्ट्रोड इलेक्ट्रोड स्ट्रिप द्वारा संरक्षित होते हैं, और इलेक्ट्रोड स्ट्रिप इलेक्ट्रोड और बेस सामग्री के बीच एक सतत वेल्डिंग प्रक्रिया प्राप्त करने के लिए जुड़ने के लिए चलता है। कई बदलावों में गुणवत्ता के निरंतर स्तर को सुनिश्चित करें।


प्रत्येक सोल्डर संयुक्त के लिए एक नया प्रभावी इलेक्ट्रोड का उपयोग किया जाता है: इलेक्ट्रोड स्ट्रिप की सुरक्षा के कारण, इलेक्ट्रोड टिप आधार धातु से पहनती है और जस्ता, एल्यूमीनियम या कार्बनिक अवशेषों से प्रदूषण से बचाती है। ऐसी सुरक्षा के तहत, इलेक्ट्रोड की सेवा जीवन में काफी सुधार हुआ है। एक एल्यूमीनियम प्लेट (एलएमजी 3 मिश्र धातु) के साथ वेल्डिंग प्रयोग में, इलेक्ट्रोड के पास लगभग 30,000 सोल्डर जोड़ों का एक सेवा जीवन होता है।


सोल्डर सतह पर कोई स्पलैश नहीं: चूंकि इलेक्ट्रोड आधार सामग्री के साथ सीधे संपर्क नहीं करता है, इसलिए एक स्पैटर-मुक्त सोल्डरिंग प्रभाव सुनिश्चित किया जाता है। विशेष रूप से जब वेल्डिंग एल्यूमीनियम चादरें, इलेक्ट्रोड पट्टियों की कोटिंग एल्यूमीनियम सामग्री के साथ संपर्क को अनुकूलित करती है, छिड़काव से बचती है और घटकों को परिणामी नुकसान पहुंचाती है।


इलेक्ट्रोड स्ट्रिप के साथ, गर्मी इनपुट को ठीक से नियंत्रित किया जा सकता है: पारंपरिक प्लेट वेल्डिंग के लिए तीन प्लेट कनेक्शन (दो मोटी प्लेटें, एक पतली प्लेट) एक बड़ी समस्या है। सोल्डर जोड़ स्लैब रेंज के भीतर गठित होते हैं और शीट को पकड़ने के लिए पर्याप्त नहीं होते हैं। डेल्टास्पॉट के इलेक्ट्रोड स्ट्रिप्स के अतिरिक्त ताप इनपुट के माध्यम से सोल्डर जोड़ों की गहराई का लक्षित नियंत्रण होता है। इसलिए, पतली प्लेट रेंज में कम गर्मी इलेक्ट्रोड स्ट्रिप के उच्च प्रतिरोध द्वारा मुआवजा दिया जा सकता है। इस तरह, सोल्डर जोड़ पतली प्लेट में पर्याप्त गहरे होते हैं। उसी समय, सोल्डर संयुक्त का आकार अधिक सममित होता है, और पतली प्लेट की सीमा में वेल्ड सीम बड़ा होता है।


डेल्टास्पॉट न केवल एल्यूमीनियम वेल्डिंग में उत्कृष्टता प्राप्त करता है, बल्कि विभिन्न मोटाई / विभिन्न सामग्रियों वेल्डिंग में अतुलनीय फायदे भी हैं, जैसे: उच्च मानक सोल्डर संयुक्त उपस्थिति, सतह कोटिंग पर उच्च शक्ति इस्पात सामग्री वेल्डिंग। डेल्टास्पॉट वेल्डेबल बेस धातुओं में शामिल हैं: उच्च शक्ति स्टील, सतह कोटिंग सामग्री, एल्यूमीनियम, स्टेनलेस स्टील, टाइटेनियम, मैग्नीशियम, कंपोजिट आदि।


कॉपीराइट © हांग्जो Yonghong एल्यूमिनियम उद्योग कं, लिमिटेड सभी अधिकार सुरक्षित।
QR Code